Tech

Twitter ने भारत में सबसे पहले लॉन्च किया Voice Direct मैसेज, जानें क्या है ये फीचर

ट्विटर ने अपने प्लेटफार्म पर डायरेक्ट मैसेज के लिए नए वॉइस मैसेजेस फीचर का टेस्टिंग शुरू कर दिया है। बुधवार 17 फरवरी से भारत ब्राजील जापान में यूजर के लिए यह फीचर चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है। पिछले साल ट्विटर कंपनी ने वॉयस ट्वीट्स को जारी किया था और अब यूजर डायरेक्ट मैसेज के जरिए वाइज नोट्स या मैसेज भेज सकते हैं। वॉइस क्विट की तरह प्रत्येक वॉइस डायरेक्ट मैसेज की अधिकतम सीमा 140 सेकंड है। यह टेस्टिंग फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।।

यह भी पढ़े : Zee5 Premium के Annual सब्सक्रिप्शन पर मिल रही 50 प्रतिशत की छूट

वॉइस नोट को डायरेक्ट मैसेज पर भेजना काफी आसान है अपने ट्वीट पर अपने डायरेक्ट मैसेज में से कोई भी चैट खोले या नयी चैट को शुरू करें। अपना मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए एक बार आपको वॉइस रिकॉर्डिंग आइकन पर क्लिक करना होगा और रिकॉर्डिंग को खत्म करने के लिए उसी आइकन पर फिर एक बार क्लिक करना होगा। आप रिकॉर्ड किए गए मैसेज को भेजने से पहले इसे सुन भी सकते हैं। आईओएस यूजर्स के लिए यह तरीका थोड़ा सा अलग किया गया है। यहां आपको मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए वॉइस रिकॉर्डिंग आइकन को दबाकर रखना होता है और आइकन को स्वाइप अप करके छोड़ देने से आपका वॉइस मैसेज चला जाएगा।

ट्वीट पर वॉइस डायरेक्ट मैसेज भेजना केवल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। लेकिन यूजर मोबाइल डिवाइस पर भेजें या प्राप्त किए हुए वॉइस मैसेज को वेब ब्राउज़र के जरिए भी सुन सकते हैं। ट्विटर का कहना है कि यह नया फीचर यूजर को खुद को व्यक्त करने में काफी मददगार साबित होगा और स्टोरी टेलर और श्रोताओं के लिए या अनुभव काफी बेहतर साबित होगा।

ट्विटर ने पिछले साल के जून महीने में ही पहली बार वॉइस ट्वीट के साथ अपने प्लेटफार्म पर ऑडियो मैसेजिंग सेवा शुरू कर दी थी। यह यूजर्स को ट्वीट के साथ वॉइस नोट्स और ट्वीट करने की अनुमति भी देता है।

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top