Tech

लॉन्च हुआ गेमिंग स्मार्टफोंस का बादशाह Asus ROG Phone 5, जानें टॉप फीचर्स

Asus ने अपनी नई Gaming स्मार्टफोन Asus ROG Phone 5 लॉन्च कर दिया। असूस (Asus) की इस नई गेमिंग सीरीज़ स्मार्टफोन में वनिला ROG Phone 5, Asus ROG Phone 5 Pro, और ROG Phone 5 अल्टीमेट सीरीज शामिल हैं। आसुस के इन तीनों मॉडल समान स्पेक्स और स्टोरेज के लिए अलग रखा गया है। Asus ROG Phone 5 series फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होता है और यह 144Hz डिस्प्ले से लैस भी है। असूस ने यह दावा है कि लेटेस्ट ROG डिवाइस 18GB रैम के साथ आने वाला आसुस कम्पनी का पहला फोन है। हालाँकि, Nubia ने भी हाल में ही 18GB रैम वाला Red Magic 6 Transparent Edition लॉन्च किया था।

ASUS ROG PHONE 5 SERIES का प्राइस

Asus ROG Phone 5 भारत में अपने दो वेरिएंट 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज और 12GB के साथ 256GB स्टोरेज में आया है। इस फ़ोन के पहले वेरिएंट की कीमत Rs 49,999 जबकि दूसरे की कीमत Rs 57,999 रखा गया है। इस फोन को फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर सेल किया जाएगा और फोन की पहली सेल 15 अप्रैल को दोपहर 12 PM पर से होगा। Asus ROG Phone 5 Pro में 16GB रैम के साथ 512GB स्टोरेज मिल रहा है जिसकी कीमत Rs 69,999 रखा गया है। Asus ROG Phone Ultimate में 18GB रैम के साथ 512GB स्टोरेज दिया जा रहा है जिसकी कीमत Rs 79,999 है।

यह हैं ASUS ROG PHONE 5 SERIES के टॉप फीचर्स

Gaming स्मार्टफोन फैंटम ब्लैक (Fentom Black) और स्टॉर्म वाइट (Storm White) रंगों में एनिममैट्रिक्स डिज़ाइन में दिया गया है जो टिनी LED लाइट्स द्वारा बनाया गया है। इसी डिज़ाइन को लेटेस्ट Asus ROG के नए गेमिंग लैपटॉप में दिखाया गया है। वनिला Asus ROG Phone 5 में 6.78 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और इस फ़ोन का एस्पेक्ट रेश्यो 20.4:9 और रिफ्रेश रेट 144Hz दिया है। फोन ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है और इसे एड्रेनो 660 GPU, LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज भी दिया है। यह गेमिंग फोन 5G को सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 11 पर काम करता है।

डिस्प्ले पैनल में लेटेस्ट जनरेशन कोर्निंग गोरिला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दिया गया है। Asus ROG Phone 5 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.0, GPS/ A-GPS, NFC, दो USB टाइप-C पोर्ट, और 3.5mm हेडफोन जैक दिया है। इस नए स्मार्टफोन के साथ एयर ट्रिगर 5, ड्यूल फ्रंट-फायरिंग स्पीकर और मल्टी-एंटेना Wi-Fi दिया है।

यह भी पढ़े : WhatsApp का नया फीचर अब Desktop पर भी कर सकेंगे कॉलिंग, जाने कैसे करना है इस्तेमाल

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top