Beauty Tips

डार्क सर्कल को हटाने के लिए लगाए गाजर आई मास्क, जाने इसको बनाने का तरीका

Dark circle kaise hataye : आंखों के पास होने वाला डार्क सर्कल किसी भी व्यक्ति की खूबसूरती को कम कर देता है। आजकल के व्यस्त लाइफस्टाइल में घंटों कंप्यूटर पर काम करने वाले लोगों में या फिर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के आंखों के नीचे काले घेरे, सूजन और झुर्रियां पड़ने लगती हैं। डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए कई महिलाएं अंडर आई क्रीम या फिर मास्क इस्तेमाल करती हैं।

यह भी पढ़े : क्यों कैल्शियम जरूरी है शरीर के लिए और क्या है इसके फायदे

अगर आप भी डार्क सर्कल को को हटाने के लिए केमिकल का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं। तो आप इन घरेलू चीज का इस्तेमाल करके अपने डार्क सर्कल को हटा सकते हैं। डार्क सर्कल को हटाने के लिए आप गाजर आई मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

गाजर आई मास्क बनाने का तरीका

एक गाजर का टुकड़ा ले, एक चम्मच एलोवेरा का जेल ले, सबसे पहले गाजर को अच्छी तरह से धोकर छील ले, फिर उसे मिक्सी में डालकर इसका पेस्ट बना लीजिए। इस पृष्ठ में अंडे का सफेद वाला हिस्सा और एलोवेरा जेल को अच्छी तरह मिलाएं। इस पेस्ट का इस्तेमाल आप अपने डार्क सर्कल को हटाने के लिए कर सकते हैं।

आंखों पर मास्क लगाने का तरीका

आई मास्क लगाने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर ले। इसके बाद आप किस मार्क्स को हल्के हाथों से अपने आंखों के नीचे लगाएं। 15 से 20 मिनट तक इसे लगाकर रखें। मार्क्स को लगाने के बाद इसे गुलाब जल में कॉटन को डूबा कर अच्छी तरह से साफ करें। सप्ताह में एक बार इस मार्क्स को जरूर लगाएं।

आई मास्क लगाने के फायदे

हाई मार्क्स लगाने से आंखों के नीचे पड़े काले घेरे साफ हो जाते हैं वही आंखों की सूजन भी कम हो जाती है दिन भर लैपटॉप पर काम करने से थकी थकी और बेजान लगने वाली आंखें गाजर आई मार्क लगाने से ठीक हो जाती है। गाजर आई मां की आंखों की थकान को दूर करता है साथ ही आंखों की जलन और खुजली को भी दूर करने में मदद करता है। आंखों के पास झुरिया को भी यह समाप्त करने में काफी हद तक मददगार साबित होता है।

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top