Tech

Tiktok जल्द आ सकता है, भारत में

Tiktok back in india again

टिकटॉक फिलहाल भारत में बैन है कार अभी ताजा रिपोर्ट की मानें तो चीनीऐप डेवलपर ByteDance ने अपने इस शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म को इंडिया में ऑपरेशन करने के लिए InMobi Glance कंपनी को बेच सकती है। आपको बता दें कि सितंबर 2020 में इस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिय। लेकिन हाल ही में भारत सरकार ने Tiktok App को स्थाई रूप से प्रतिबंध कर दिया है। संभावना यह है कि इस स्थाई ऐप को अब Tiktok के स्वामित्व कंपनी ByteDance को बेचने की योजना बनाने पर मजबूर कर दिया है।

Bloomberg की ताजा रिपोर्ट की मानें तो उसमें या दावा किया गया है कि ByteDance Ltd भारत में अपना ऑपरेशन अपने भरते देनी InMobi Glance को बेच सकता है। इस रिपोर्ट में इस संबंध में जानकारी रखने वाले सूत्र के हवाले से यह खबर बताया गया है कि जापान के SoftBank Group Corp ने इस मामले में बातचीत भी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि InMobi Glance एक ऐप बनाने वाली कंपनी है जिसका एक शॉट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म Roposo पहले से ही मार्केट में उपलब्ध है। ₹105 का निवेश किया गया है।

SoftBank Glance की कंपनी InMobi और ByteDance दोनों कंपनियों का वित्तिय कार्यभार देखता है। यह रिपोर्ट कहती है कि यह फिलहाल इन दोनों कंपनियों के बीच होने वाली डील भारत सरकार के आदेश के ऊपर निर्भर है। इतना ही नहीं, चीनी कानूनों की वजह से TikTok app का बेचने का निर्णय चीनी सरकार की मंजूरी के बिना नहीं हो सकता। इसके अलावा खबर यह भी है कि भारत सरकार इस बातचीत को केवल तभी आगे बढ़ाएगी, जब सरकार को भरोसा दिलाया जाएगा कि यूज़र का डेटा भारत से बाहर नहीं जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top