Life Style

Mouni Amavasya 2021 पर करे ये 5 काम, जीवन भर नहीं रहेगी धन की कमी

आज मोनी अमावस्या (Mauni Amavasya) है। यह मोनी अमावस्या (Mauni Amavasya) धार्मिक और आध्यात्मिक दृष्टि से और ज्योतिष दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। हिंदू पंचांग की मानें तो मोनी अमावस्या (Mauni Amavasya) माघ महीने के कृष्ण पक्ष में पढ़ने वाली समस्या को कहा जाता है। धार्मिक मान्यता यह है कि इस दिन पवित्र नदियों या तीर्थ मैं स्नान करने से पुणे की प्राप्ति होती है। मौनी अमावस्या (Mauni Amavasya) के दिन की कुछ विशेष उपाय करने से जातक का भाग्य भी बदल सकता है। आइए जानते हैं वह खास उपाय जिनके कारण आपका पल भर में भाग्योदय हो सकता हैचींटियों को शक्कर मिला हुआ आटा खिलाए।

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो मौनी अमावस्या (Mauni Amavasya) के दिन सभी लोगों की मनोकामना की पूर्ति के लिए चींटियों को शक्कर मिला हुआ आटा खिलाना चाहिए. यह उपाय आपकी मनोकामना को पूरा करने में बेहद कारगर साबित हो सकता है।

आटे की गोली बनाकर मछलियों को खिलाएं

आपके जीवन में अगर किसी तरह की परेशानी चल रही है। तो आप मोनी अमावस्या (Mauni Amavasya) के दिन स्नान करने के बाद किसी भी तालाब में जाकर मछलियों को छोटी आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से सभी तरह की समस्याएं आपकी जीवन से दूर हो जाती है।

Also  Read  : क्यों आती है हिचकी, जानिए इसकी वजह और इसे रोकने के उपाय

गाय को तिल से बना रोटी खिलाएं

अगर आपके घर में पारिवारिक कला निरंतर रहती है। तो इस मान्यवर से के दिन आपको दिल से बनी रोटी गाय को खिलाने चाहिए। इस उपाय करने से आपके घरेलू समस्या जल्द दूर हो जाएंगी।

चावल की खीर बनाएं

अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं। तो इस मान्यता के दिन आपको भगवान शिव और माता लक्ष्मी को चावल से बनी खीर का भोग लगाना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस उपाय करने से घर में दरिद्रता की समस्या दूर हो जाती है।

कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए

मोनी अमावस्या (Mauni Amavasya) के दिन अगर आप स्नान करने के बाद चांदी के नाग-नागिन के जोड़े की पूजा करके उन्हें नदी में प्रवाहित करते हैं। तो आपको कालसर्प दोष से मुक्ति मिल जाएगी।

Follow Us : Facebook Instagram Twitter Telegram

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top