Tech

ऐसे करे व्हाट्सप्प पर नए नंबर को सेव

व्हाट्सएप की ओर से सभी यूजर को उनका एक Unique QR code दिया जाएगा जिससे दूसरा यूजर अपने फोन से स्कैन करके उनका नंबर सेव कर सकेंगे। इसके लिए यूजर की प्रोफाइल में Whatsapp QR code को स्कैन करना होगा।

This is how you can save contacts through QR Code in WhatsApp, know easy way here

Whatsapp अपने यूजर को ज्यादा से ज्यादा आसान तरीके से एप्लीकेशन यूज करने की सुविधा देता है। इसलिए व्हाट्सएप में नए-नए फीचर हमेशा लेकर आने की कोशिश की है वहीं अगर आप व्हाट्सएप में Contact Save करने के नए तरीके नहीं जानते हैं। तो आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं। व्हाट्सएप में यूजर को QR Code के जरिए कांटेक्ट सेव करने का ऑप्शन दिया जाए रहा है। यूजर इस क्यूआर कोड को स्कैन करके नंबर सेव कर सकते हैं।

Also Read : Pubg मोबाइल Game जल्द भारत में लॉन्च

व्हाट्सएप में कांटेक्ट नंबर सेव करना होगा आसान

व्हाट्सएप में QR Code के जरिए आप आसानी से अपने मोबाइल में किसी भी व्यक्ति का कांटेक्ट नंबर सेव कर सकते हैं। इस फीचर से व्हाट्सएप पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह बदल गया है। एंड्रॉयड और आईओएस यूजर इस फीचर का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। हम आपको दोनों यूजर्स के कांटेक्ट सेव करने का प्रोसेस बताने जा रहे हैं।

कैसे करेगा यह काम

व्हाट्सएप की ओर से सभी यूजर्स को उनका एक यूनिक QR Code दिया जाएगा जिसे। दूसरा यूजर्स अपने स्मार्टफोन से स्कैन करके उसका नंबर सेव कर सकेगा। इसके लिए यूजर को प्रोफाइल में व्हाट्सएप का एक ही बार कोड देना होगा। यूजर ऐप की सेटिंग में जाकर इस कोड को आप देख पाएंगे। सेटिंग में प्रोफाइल नेम और तस्वीर के साथ की बारकोड का ऑप्शन भी यूजर को दिया जाएगा। इसकी बारकोड पर क्लिक करते ही आप माय गॉड नाम कि एक टैब यूजर के सामने खुल जाएगी। जिसे यूजर को दूसरे के साथ शेयर करना होगा इसके बाद स्कैन कोड का ऑप्शन भी सामने दिया जाएगा। जिससे दूसरे यूजर अपने फोन के कैमरे से स्कैन करके यूजर का नंबर आसानी से सेव कर पाएंगे।

आईफोन में ऐसे करें स्कैन

आई फोन के व्हाट्सएप में क्यूआर कोड के जरिए कांटेक्ट सेव करने के लिए आपको ऐप को ओपन करना होगा. अब व्हाट्सएप को ओपन करने के बाद आप सबसे नीचे दिख रहा है सेटिंग ऑप्शन में जाएं. इतना करने के बाद आप अपने नाम के बराबर में दिख रहा है कि बारकोड पर क्लिक करें इसके बाद क्यूआर कोड के ऑप्शन के अंदर Do You Want to See your QR Code और Do you want to scan QR Code दो ऑप्शन दिखाई देंगे। यहां आप अपने हिसाब से ऑप्शन को सिलेक्ट करके किसी भी व्यक्ति का कांटेक्ट नंबर सेव कर सकते हैं।

Follow Us : Facebook Instagram Twitter Telegram

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top