Life Style

जाने कैसे करे रोमांस, जिससे आपका दांपत्य जीवन हो जायेगा खुशहाल

दांपत्य जीवन को खूबसूरती से कायम रखने के लिए कुछ चीजें पर ध्यान देना अनिवार्य है। वैवाहिक जीवन में खुशी (Romance karne ka tarika) पाने के लिए केवल एक ही रास्ता है कि आप दूसरों को इसका अहसास कराएं। फिर देखिए कैसे खुशहाली से महकती रहेगी आपके दांपत्य जीवन की बगिया। इसको लेकर कुछ खास बातें जरूर जानिए जो आपके जीवन को खुशियों से भर देगी।

यह भी पढ़े : संजीवनी बूटी है आम की पत्तियां, इंस्टेंट कंट्रोल करता है ब्लड शुगर

खुद के लिए समय निकालें

दांपत्य जीवन का अर्थ बिल्कुल नहीं है कि आप उनके जिम्मेदारी में पूरा ही डूब जाए। वास्तव में खुशहाल दांपत्य जीवन रही है जिसमें स्त्री और पुरुष दोनों एक दूसरे के लिए कुछ वक्त निकाले। अखिलेश चाय के साथ जब आपको समय बिताने का मौका मिलेगा तो आप खुद को और बेहतर से जान पाएंगे। अपनी इच्छाओं और चाहतों को गहराई से आप समझ पाएंगे। इसी प्रकार खुद के साथ समय बिताने का मौका अपने जीवनसाथी को जरूर दें। या क्रिएटिव समय आपकी उर्जा में वृद्धि करेगा आपको और आपके जीवन में खुशहाली से भर देगा।

जरूरी है प्यार का इजहार

किसी भी रिश्ते में सोचना और विश्वास जगाने मैं प्यार का इजहार सबसे महत्वपूर्ण है इस संबंध में कोई आदर्श नियम नहीं होता है जीवनसाथी के प्रति अपनी भावनाओं को जाहिर करने का हर शख्स को अपना एक तरीका होना चाहिए ऐसे में आप खुद ही याद कर ले कर आप इस अंदाज में अपने पार्टनर के सामने अपने प्यार का इजहार या अपनी भावनाओं को जाहिर करेंगे। वैसे तकिए के पास एक गुलाब का फूल रखकर या आई लव यू का एक प्यार मेरा लेटर छोड़कर भी प्यार का इजहार करना एक दिलचस्प तरीका है।

अपने पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें करें

अगर आपको अपने पार्टनर के प्रति प्यार जता रहा हो तो कुछ ऐसा करें कि पार्टनर की धूल को छू जाए। वैसे जीवन में रोमांस बोलने के लिए बहुत अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। छोटी-छोटी चीजें भी उतना ही दांपत्य जीवन के लिए मायने रखती है। उदाहरण के तौर पर पार्टनर को दिए गए एक गुलाब का फूल भी उतना ही महत्वपूर्ण माना जाता है जितना एक गुलदस्ते का। एक दूसरे को अतरंग बातों के जरिए आप जान सकते हैं कि उन्हें क्या रोमांटिक लगता है। आप उन्हें भी ऐसा महसूस करा सकते हैं कि आप उनको कितनी अच्छी तरह से जानते हैं।

रूम में साथ जाए

जब आप अपने पार्टनर के साथ बेड शेयर करते हैं तो क्यों ना आप एक दूसरे के साथ ही वेट पर जाने की आदत बना ले वैसे तो यह जरूरी नहीं है कि आप दोनों खुश होने के समय एक ही हो पर इसका भी हाल है यदि पाठक जल्दी सोने की आदत है और आप सोने से पहले कोई किताब पढ़ना पसंद करते हैं तो यह काम तो बेड पर भी किया जा सकता है। जब आपका पार्टनर सो जाए तो उठ कर दूसरे काम कर सकते हैं इसे पार्टनर को करीब होने का एहसास होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top