Delhi

योगेन्द्र यादव और दर्शनपाल सहित 9 किसान नेताओं पर केस दर्ज

दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों के हुए उग्र प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने किसानो पर बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस ने बड़े किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस एफआईआर में डॉ.दर्शनपाल और योगेंद्र यादव का नाम शामिल किया हैं। इसके साथ ही एफआईआर में किसान नेता राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिन्दर सिंह उग्राहा का नाम भी शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दंगा करने वाले 200 लोगों को हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा पुलिस ने 22 एफआईआर (FIR) भी दर्ज की हैं। कल हुए दंगों में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को चोटें आईं थी। ताजा रिपोर्ट के अनुसार दंगों में 300 से ज्यादा पुलिस जवान घायल हुए हैं। इस बीच दिल्ली में आज सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लालकिला को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं आईटीओ में बस और बैरिकेड लगाकर रास्ता ब्लॉक किया गया है। वहीं सिंघु बॉर्डर भी कड़ा पहरा है।

कौन थे वीर सावरकर और क्या था स्वतंत्रता आन्दोलन में योगदान

कल गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर देश की राजधानी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस अब हुड़दंगियो की पहचान में जुट गई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विभिन्न थानों में अब तक इस संबंध में 22 एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। कल देर रात ही पूर्वी दिल्ली में पांच, जफगढ़, हरिदास नगर, उत्तम नगर में एक-एक एफआईआर दर्ज हो चुकी थी। वहीं आईटीओ पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आईपी स्टेट थाने में एक एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में ट्रैक्टर पर स्टंट करते हुए जिस शख्स ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की थी उसका नाम है। हालांकि ट्रैक्टर पलटने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में कई अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सेंट्रल दिल्ली में यही एक एफआईआर हुई है।

Follow Us : Facebook Instagram Twitter

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top