Tech

ऐसे बनाये डिजिटल विजिटिंग कार्ड, गूगल दिखाएगा आपका प्रोफाइल

अगर आप चाहते हैं कि गूगल में सर्च (Add me to Search) करने पर आपका नाम आए तो यह खबर आपके लिए है क्योंकि हम आपको आज इसका तरीका बता नहीं जा रहा है दरअसल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए आप अपना विजिटिंग कार्ड बनवाते हैं या फिर डिजिटल मार्केटिंग करते हैं जिससे आपकी पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक होती है इसके अलावा लोग अपने बिजनेस को ज्यादा लोगों तक फैलाने के लिए अपना कार्ड्स पाते हैं तथा लोगों में बैठते हैं और अपने बिजनेस को खूब करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता नहीं जा रहा है जिससे आप अपने विजिटिंग कार्ड को ऑनलाइन बना सकते हैं तथा इसको गूगल में सर्च में भी डाल सकते हैंl

Read More : Whatsapp Status देखने के बाद भी ‘Seen’ में आपका नाम आएगा नहीं, जाने कैसे

अब पहले की तरह हम अपने दुकान में आए ग्राहक को ही अपना विजिटिंग कार्ड नहीं दे सकते बल्कि हम अपना विजिटिंग कार्ड ऑनलाइन भी बना सकते हैं जिससे लोग अगर गूगल में आपके बिजनेस को या आपको सर्च करेंगे तो वह आपके बारे में जान सकते हैं और आप से संपर्क कर सकते हैं तो आइए दोस्तों आज हम देखते हैं कि हम अपना डिजिटल विजिटिंग कार्ड कैसे बना सकते हैं और इसको गूगल में कैसे सर्च करा सकते हैं |.

Google visiting card kaise banaye?

स्टेप 1: Google ने सर्च रिजल्ट में वर्चुअल विजिटिंग कार्ड फीचर रोलआउट किया है। इसके लिए आपको गूगल Chrome Browser open करना होगा। वहां आपको Add Me to Search टाइप करना है।
स्टेप 2: इसके बाद आपके सामने एक Link आएगा, उस पर क्लिक करें।
स्टेप 3: यहां आपको आपकी Gmail आईडी पर सेट प्रोफाइल पिक्चर दिखाई देगी।
स्टेप 4: अब आपको उसमें अपनी जानकारी डालनी है। ध्यान रखें कि जिन जानकारियों को आप Publicaly Share करना चाहते हैं, सिर्फ उन्हें ही भरें।
स्टेप 5: यहां आपसे पूछा जाएगा कि आप क्या काम करते हैं, किस जगह काम करते हैं, कहां रहते हैं, आपको एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन्स आदि।
स्टेप 6: जानकारी भरने के लिए Preview पर क्लिक करें और फिर Save करें।
स्टेप 7: ऐसा करने के बाद लोग आपको Google पर सर्च कर पाएंगे।

बता दें कि Google Virtual Card को फिलहाल सिर्फ मोबाअल यूजर्स के लिए Available कराया गया है। इसके लिए अभी सिर्फ अंग्रेजी भाषा ही इस्तेमाल होगी। गूगल ने Virtual Card को ‘People Cards’ नाम दिया है।

Follow Us : Facebook Instagram Twitter

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top