Tech

Pubg मोबाइल Game जल्द भारत में लॉन्च

Pubg मोबाइल गेम इंडिया में लॉन्च होगा या नहीं यह भारतीय मोबाइल गेमिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा मिस्ट्री बना हुआ है। पिछले साल सितंबर में पब जी मोबाइल गेम पर लगे प्रतिबंध के बाद पर्ची कॉरपोरेशन कालचीनी गेमिंग कंपनी टेंसेंट गेम से पब जी मोबाइल के सभी अधिकार वापस ले लिया और क्राफ्ट द्वारा नए पब जी मोबाइल इंडिया की घोषणा भारतीय गेमर्स के बीच उत्साह वापस ले आया था लेकिन नए साल के शुरुआती महीने आइए खबर से अंदाजा लगाया जा रहा है। कि शायद पब जी मोबाइल इंडिया की वापसी जल्द भारत में ना हो अब नई रिपोर्ट सामने आई है। जिसके मुताबिक भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप को स्थाई रूप से बैन कर दिया है। जिसमें टिकटोक सहित कई मोबाइल ऐप शामिल है। हालांकि इस प्रतिबंधित मोबाइल एप्स में पब्जी मोबाइल का नाम नहीं है। इससे भारतीय गेमर्स के बीच Pubg मोबाइल के वापस आने की संभावना दिखाई दे रही है।

Also Read

Pubg mobile launch in india

पिछले हफ्ते भारत सरकार द्वारा कुल 59 चीनी एप्स पर भारत में स्थाई रूप से बैन लगा दिया गया हालांकि अभी तक या भारत में अस्थाई रूप से प्रतिबंधित है। लेकिन अब स्थाई रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिससे अब इनकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं बची है। इनमें से कुछ बड़े आप TikTok, WeChat, UC Browser और Baidu है। कुछ चीनी गेम ऐप को भी स्थाई बंद कर दिया गया है लेकिन अच्छी बात यह है कि इस लिस्ट में पब्जी मोबाइल इंडिया का नाम नहीं है।

सरकार ने PUBG Mobile को बैन नहीं किया था बल्कि सरकार ने IT Act 2000 के Section 69A के तहत इस गेम का पब्लिक एक्सेस ब्लॉक किया हो। एक आरटीआई में पूछे प्रश्न के जवाब में आईटी मंत्रालय ने यह भी कहा था कि PUBG/Krafton और सरकार के बीच उस समय तक कोई भी आधाकारिक बातचीत नहीं हुई थी। ऐसे में अभी भी PUBG Mobile India के भारत में रिलीज़ की काफी हद तक उम्मीद की जा सकती है।

आपको बता दे कि भारत में पबजी गेम बैन के बाद PUBG Corporation ने घोषणा की थी कि वह चीनी Tencent Games से पबजी मोबाइल गेम का अधिग्रहण करेगी। इसके बाद PUBG Corp. ने भारतीय ऑफिस के लिए हायरिंग भी शुरू कर दी थी। नवंबर में पाबजी गेम डेवलपर्स ने टीज़र के जरिए दिखाया था कि पबजी मोबाइल गेम को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद कंपनी ने Aneesh Aravind को पबजी मोबाइल इंडिया का कंट्री मैनेजर भी नियुक्त किया था। इससे यह पता चल जाता है कि Krafton PUBG Mobile इंडिया को भारत में लाने की पूरी तैयारी कर चूका है। कंपनी को बस सरकार से एक सफल बातचीत का इंतज़ार है।

Follow Us : Facebook Instagram Twitter

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top