Biography

कौन है रिहाना और कैसे उनके एक ट्वीट ने किसान आंदोलन को भड़का दिया

भारत में चल रहा किसान आंदोलन के बीच इंटरनेशनल सिंगर रिहाना (Rihanna) के एक ट्वीट ने दुनिया भर में हंगामा मचा दिया है खासकर इस आंदोलन (Rihanna on kisan andolan) से जुड़े और उसके खिलाफ खड़े सरकार की रातों की नींद उड़ा दी है। जहां कंगना राणावत समेत कई बॉलीवुड सितारों ने रिहाना के इस ट्वीट का जवाब दिया है वहीं कई लोगों का कहना है कि अब दुनिया भारत में हो रहे हैं किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है और सरकार के ऊपर इसे वापस लेने का दबाव बना रही है।

रिहाना के इस ट्वीट के बाद दुनिया के कई दिग्गजों ने निराला का समर्थन करते हुए और किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्वीट कर दिया इसमें पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग भी शामिल है।

रिहाना (Rihanna) के ट्वीट की बात इतनी आगे बढ़ गई कि भारत सरकार तक को कुछ ना पड़ गया इलाज भारत में ट्विटर दो भागों में बैठ गया है एक किसान आंदोलन का समर्थन कर रहा है जबकि दूसरा इसके खिलाफ है।

रिहाना कौन है?

रियाना एक पॉप सिंगर है और दुनिया भर में उनके कई फैंस है। वह इस दशक के सबसे प्रसिद्ध पॉप सिंगर में से एक है लेकिन उन्हें अपनी गायकी के लिए नहीं उनकी समाज सेवा के लिए भी जाना जाता है। भारत में चल रहे आंदोलन कर दी गई उनकी राय इकलौती नहीं है। इससे पहले वह सूडान मयमार जैसे कई देशों के अंदरूनी मामलों में भी लिख चुकी है।

अमेरिकी की पॉप सिंगर रिहाना (Rihanna Philanthropy) ने 2012 में समाज सेवा के लिए क्लारा लॉयनेल फाउंडेशन (Clara Lionel Foundation) की स्थापना की थी. यह संगठन दुनिया के सभी देशो में शिक्षा और समाज सेवा के लिए काम कर रहा है. मार्च 2020 में रिहाना के इस फाउंडनेशन ने कोविड-19 (Covid -19) से निबटने के लिए 50 लाख डॉलर (लगभग 36 करोड़ रुपये) का दान दिया था

अमेरिका में रहती हैं, लेकिन जन्म बारबाडोस में हुआ

रिहाना (Rihanna) का जन्म बारबाडोस के सैंट माइकेल में 20 फरवरी 1988 को हुआ. रिहाना का असली नाम रॉबिन रिहाना फेंटी (Robin Rihanna Fenty) है. रिहाना अमेरिकी रिकॉर्ड प्रोड्यूसर इवान रोजन की खोज हैं, जिन्होंने उन्हें डेमो टेप्स रिकॉर्ड करने के लिए अमेरिका बुलाया था.

रिहाना की कुल संपत्ति

भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर रिहाना ने ट्वीट करके कहा था कि कोई इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहा? किसान आंदोलन को अपने देश का निजी मामला बताते हुए कई भारतीयों ने उनके ट्वीट की निंदा की थी. जबकि एक्ट्रेस कंगना रनौत ने रिहाना को ‘मूर्ख’ कहते हुए इससे दूर रहने को कहा था.

लेटेस्ट न्यूज़ और जानकारी के लिए हमे Facebook, Google News, YouTube, Twitter,Instagram और Telegram पर फॉलो करे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top